About Us

Hi friends, 

I am  Diviyansu Gond. मैं January, 2020 से  Hindi-Story.net (H-S) पर blogging कर रहा हूँ।

जब मैं कक्षा 5 में था तो मुझे क्लास की किताबों की पढ़ाई करना ज्यादा पसंद नहीं था लेकिन कहानियाँ पढ़ना मुझे बेहद पसंद था। इसलिए मैं कक्षा 3 से कक्षा 5 तक बहुत सारी कहानियाँ पढ़ी इसके बाद मेरा दाखिला शहर में हो गया। जिसके बाद मुझे कहानियाँ पढ़ने का समय ही नहीं मिला लेकिन जब भी मैं अपनी पुरानी यादों को याद करता हूँ तो मैं अपने आप को रोक नहीं पता अपनी कहानियों को लिखने से मुझे अपनी बचपन की कहानियाँ याद करना और उन कहानियों को लिखना मुझे बेहद अच्छा लगता हैं इसलिए मैं अपनी एक hindi-story.net वेबसाइट बनाई हैं जी पर मैं अपनी पुरानी यादों की कहानियों को लिख सकूँ और कुछ नई कहानियाँ भी लिख सकूँ। 

मुझे अब कहानियाँ ही नहीं बल्कि इंटरनेट पर होने वाली सभी चीजों को जानना और पढ़ना पसंद हैं। 

मैं एक ही मोटिव से ब्लॉग पोस्ट लिखता हूँ की जो भी ब्लॉग रीडर्स हमरी पोस्ट को पढे तो उसको valuable content provide हो जिससे की अगर वह किसी भी प्रकार की कोई जानकारी चाहता हैं और वह रीडर्स अगर हमारी वेबसाइट पर आता हैं और अपनी जानकारी के लिए कोई पोस्ट को पढ़ता हैं तो उस रीडर्स को पूरी जानकारी मिले। जिससे उसको दुबारा दूसरी कोई पोस्ट को पढ़ने की जरूरत न पड़े। एक ही पोस्ट में उसको पूरी जानकारी अच्छी-अच्छी- मिल जाए।

मैंने यह  Blog क्यों बनाया ?

मैं एक B.A का स्टूडेंट हूँ और जब भी मैं फ्री होता हूँ तो आप सब के लिए कुछ ऐसी जानकारी देना चाहता हूँ की आपका जीवन पूरी तरह से बादल जाये। अगर आप के अंदर नकारात्मक सोच हैं तो वह सकारात्मक सोच में बादल जाये, और अपके विचारों में कुछ ऐसा बदलाव हो की आप एक सफल व्यक्ति की तरह सोचे मेरा बस यही उदेश्य हैं। जैसे - मैं ऑनलाइन ही पढ़ता हूँ तो मुझे ऐसा महाशूस होता हैं की अगर मैं इंटरनेट से कुछ ले रहा हूँ तो मुझे भी कुछ इंटरनेट को देना चाहिए। 

मेरा उदेश्य साफ हैं: अगर, मैं इंटरनेट से सही जानकारी पाने का उदेश्य रखता हूँ तो मेरा भी कर्तव्य हैं की मैं भी इंटरनेट को सही और साफ जानकारी दूँ, जिससे की मेरे जैसे ही ऑनलाइन पढ़ने वाले लोगों को फायदा हो। 

मेरी पढाई-लिखाई :

अभी - B.A iii का रहा हूँ।

अभी - Online web development Course कर रहा हूँ।

अभी - ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग कोर्स का रहा हूँ। 

अभी - ऑनलाइन प्रोग्रामिंग लैंग्वेज पढ़ रहा हूँ। 

अभी - ऑनलाइन ethical हैकिंग सीख रहा हूँ।

अभी - ऑनलाइन एंड्राइड ऍप डेवलोपमेन्ट सिख रहा हूँ।

Language Learn: HTML. CSS, Java-Script, Python, Php, MySQL, jQuery, Bootstrap 4.4, Java, C, C++ आदि।

मैं अपने अंदर इतनी Skills रखना चाहता हूँ: 

Android app Development

Web Development 

Ethical hacking

मेरे शौक:

Blogging

Youtube video

latest technology information

website designing

Contact Me @:

City: Lucknow, Uttar Pradesh, India

Email: hindistory.net@yahoo.com

Facebook Page:  https://www.facebook.com/hindistory.net

If you have any query regrading Site, Advertisement and any other issue, please feel free to contact at hindistory.net@yahoo.com

Post a Comment